होंडा कंपनी करने जा रही है. Honda Activa Electric Scooter लॉन्च, जानिए क्या होगी कीमत

WhatsApp Group Join Now

Honda Activa Electric Scooter: कुछ वक्त से भारतीय बाजार में कई प्रकार की देसी, विदेशी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लांच कर रही है. जिसकी कीमत हद से ज्यादा होती है. इन कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कोई भी आम आदमी आसानी से नहीं खरीद सकता, जिसे देखते हुए भारत की जानी-मानी होंडा कंपनी अपनी पहली Honda Activa Electric Scooter को लॉन्च करने जा रही है.

कंपनी ने बताया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत हर आम आदमी की बजट के अंदर होने वाली है. होंडा कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी लुक और डिजाइन के साथ तैयार किया है. जो आपके दिल को काफी लुभाने वाला है. हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सारी विशेषताओं के बारे में बताएंगे, तो चलो शुरू करते हैं.

Honda Activa Electric Scooter

Honda Activa Electric Scooter मैं मिलेंगे अब तक के सारे आधुनिक फीचर्स

Honda Activa Electric Scooter कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी खूबसूरती के साथ तैयार किया है. जो लोगों के दिलों को काफी आकर्षित कर रहा है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी मजबूती और दमदार तरीके से बनाया है. जिससे आपको से चलने में कोई भी तकलीफ ना हो, अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात कर लेते हैं. जैसे एलईडी हेडलाइट, टच स्क्रीन डिस्प्ले, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, ऑटोमेटिक सेल्फ स्टार्ट, फास्ट चार्जिंग पोर्ट, एलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर और सबसे खास फीचर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने घर पर भी चार्ज कर सकते हैं.

सिंगल चार्ज में चलेगा 150 किलोमीटर

होंडा कंपनी द्वारा इस Honda Activa Electric Scooter में आपको अब तक की सबसे शानदार रेंज देखने को मिलेगी, होंडा कंपनी के मुताबिक, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर का सफर आराम से तय कर सकता है. जो कि अब तक की सबसे शानदार रेंज होने वाली है.

शानदार रफ्तार

होंडा कंपनी ने इस Honda Activa Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार रफ्तार दी है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 75 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की टॉप स्पीड देखने को मिलेगी, जो की काफी शानदार रफ्तार होने वाली है. इस स्कूटर को अपनी टॉप स्पीड प्राप्त करने में मात्र 10 सेकंड का समय लगता है. तो काफी कम समय है.

मोटर और बैटरी

होंडा कंपनी ने इस Honda Activa Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी जबरदस्त मोटर और बैटरी को फिट किया है. जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी बढ़िया रेंज और टॉप स्पीड देने में सहायता करती है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अंदर 250 वाट से बनी BLDC मोटर को फिट किया है. जो इसे बढ़िया रफ्तार देने में सहायता करती है. साथ ही साथ इसकी बैटरी की भी बात कर लेते हैं. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अंदर लिथियम आयरन बैटरी पैक को फिट किया है. जो इसे शानदार रेंज देने में सहायता करती है. इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में मात्र 6 घंटे का समय लगता है. जो काफी कम समय है.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

होंडा कंपनी इस Honda Activa Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को भारतीय बाजार में Rs.1.01 lakh रखने का दावा कर रही है. कंपनी ने बताया है. इसके लॉन्च होने के बाद कोई भी आम आदमी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को EMI पर भी खरीद सकता है. होंडा कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फरवरी 2024 में लॉन्च करने जा रही है. हमें यह सब संपूर्ण जानकारी रिपोर्टर के द्वारा पता चली है.

Leave a Comment